जालंधर और श्रीनगर के बाद अब सहारनपुर से दिखने लगे हैं बर्फ से ढके पहाड़

देशभर में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण इंडस्ट्रीयल एक्टिविटी, ट्रैफिक आदि गतिविधियों में कमी आने के कारण वायु प्रदुषण का स्तर कम हो रहा है. नतीजतन हवा की क्वालिटी में सुधार हो रहा हैऔर इसी बीच अब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से भी बर्फ से ढके पहाड़ नजर आने लगे हैं.

आपको बता दें, कि यह कोई सामान्य बात नहीं है, जब कोई भी व्यक्ति सुबह उठे और उसे अपने घर से हिमालय रेंज दिखाई देने लगे. दरअसल, सहारनपुर से हिमालय की गंगोत्री रेंज दिखाई देने की तस्वीरों को आईएफएस रमेश पांडे ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. यह तस्‍वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि उत्तर प्रदेश के शहर सहारनपुर से बर्फ से ढके हुए पहाड़ नजर आ रहे हैं.

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए रमेश पांडे ने लिखा, ”सहारनपुर से अब हिमालय रेंज दिखाई दे रही है. लॉकडाउन और बारिश की वजह से एक्यूआई में काफी सुधार हुआ है. इन तस्वीरों को एक इन्कम टैक्स ऑफिसर दुष्यंत ने वसंत विहार स्थित अपने घर की घत से क्लिक किया था. ”

गौरतलब है कि लगभग एक महीने पहले पंजाब के जालंधर से हिमालय की धौलाधार रेंज की तस्वीरें वायरल हुई थीं. वहीं कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से पीर पंजाल रेंज दिखाई देने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं.

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *