देखिये : भारत के खिलाफ इस खास जर्सी को पहनकर उतरेगा ऑस्ट्रेलिया, 152 साल पुराना है इतिहास

टीम इंडिया (Team India) तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए कुछ दिनों में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खास डिजाइन की हुई स्‍वदेशी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी. दरअसल इसका उद्देश्‍य खेल की दुनिया में स्‍वदेशी ऑस्‍ट्रेलियंस की भूमिका को पहचान दिलाना और प्रोत्‍साहित करना है.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बुधवार को खास डिजाइन जर्सी का अनावरण किया. इस जर्सी को ASICS और दो स्‍वदेशी महिलाओं आंटी फियोना क्‍ला‍र्क और कर्टन हाजेन के सहयोग से तैयार किया गया. क्‍लार्क दिग्‍गज क्रिकेटर मास्किटो की वंशज हैं, जो 1868 में इंग्‍लैंड का दौरा करने वाली पहली ऑस्‍ट्रेलियन टीम में स्‍वदेशी खिलाड़ी थे.दो महिलाओं ने किया सहयोगइस खास जर्सी को ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष टीम से पहले महिला टीम पहन चुकी है. महिला टीम ने इसी साल के शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ एक मैच में इस खास जर्सी को पहना था. ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने कहा कि वह इस नई जर्सी को पहनने को लेकर काफी उत्‍साहित थे.

उन्‍होंने कहा कि हम पहली स्‍वदेशी जर्सी को पहनने का मौका मिलने को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. भारत का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ शुरू होगा. इसके बाद तीन टी20 और फिर आखिर में चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज 4 दिसंबर से शुरू होगी.

करीब 9 महीने बाद पहला इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया भी 9 महीने के बाद अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कोरोना के बाद टीम इंडिया का यह पहला इंटरनेशनल दौरा होगा. इसके लिए खिलाड़ी यूएई में जमकर पसीना बहा रहे हैं और एक या दो दिन में वह सिडनी के लिए रवाना होंगे. बीसीसीआई ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारियों के लिए यूएई में ही भारतीय खिलाड़ियों के लिए बायो बबल तैयार किया हुआ है.

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *