लॉकडाउन में sms भेजकर फीस मांगना निजी स्कूल को पड़ा महंगा, मुकदमा हुआ दर्ज

देहरादून: लॉकडाउन में फीस मांगने और शुल्क में वृद्धि करने के आरोप में शिवालिक इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। स्कूल के प्रबंधक पर सरकार के आदेशों की अवहेलना का आरोप है। खंड शिक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड में यह पहला मुकदमा दर्ज करवाया है।

पटेलनगर कोतवाली के निरीक्षक सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि, बीईओ रायपुर, एसएस तोमर ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि, बंजारावाला स्थित शिवालिक इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक/प्रधानाचार्य ने अभिभावकों को व्हाट्सएप और दूसरे माध्यमों से फीस जमा करने और शुल्क वृद्धि के मैसेज बार-बार भेजे।

जबकि, लॉकडाउन के दौरान शुल्क लेने पर रोक लगाई गई है। इस मामले में अभिभावकों की शिकायत के बाद डीएम ने बीईओ को जांच सौंपी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम ने केस दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद ही स्कूल प्रबंधक पर आपदा प्रबंधन ऐक्ट और धारा-188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। चौकी प्रभारी बाजार नवीन जोशी को इसकी जांच सौंपी गई है।

इकबाल सिंह, चेयरमैन शिवालिक इंटरनेशनल स्कूल बोले
शिक्षा विभाग ने गलतफहमी के चलते ऐसा किया होगा। स्कूल प्रबंधन ने बाकायदा अभिभावकों को मैसेज किया है कि जाने अनजाने में किसी ने फीस ज्यादा दी है तो उसे चेक के माध्यम से वापस लौटा दिया है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *