चार्टर्ड अकाउंटेंट परिक्षा उत्तीर्ण कर उत्तराखंड के कई होनहारों ने कायम की मिसाल

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया। खबर लिखे जाने तक दून के चार युवाओं ने छह से सात साल की मेहनत के बाद परीक्षा पास कर ली। वहीं, हरिद्वार क्षेत्र से पांच अभ्यर्थियों ने उत्तीर्ण की है। पास हुए सभी अभ्यर्थियों ने हरिद्वार में ही तैयारी की। सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थी हरिद्वार में ही निजी तौर पर सेवा करेंगे।  हरिद्वार के सेंटर पर ही बाहर के विशेषज्ञों की सेटेलाइट से मदद ली। हरिद्वार से बने पांचों अभ्यर्थियों में सीतापुर जानकीपुरम  निवासी साक्षी यादव पुत्री ऋषिपाल यादव ने बाल भारती सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल भेल से इंटरमीडिएट की।

जबकि घासमंडी कनखल के निवासी अंशुल अनेजा पुत्र हरिओम अनेजा, सुभाषघाट निवासी सिद्धार्थ भाटिया पुत्र सुरेश चंद भाटिया, कृष्णानगर कनखल निवासी गुंजन खेत्रपाल पुत्री सूरज भान खेत्रपाल ने इंटरमीडिएट शिवडेल पब्लिक स्कूल जगजीतपुर से की। डाट मोहल्ला ज्वालपुर निवासी शिवेश गोयल पुत्र राजेश कुमार गोयल ने इंटरमीडिएट डीपीएस रानीपुर से की। इन पांचों युवाओं ने बताया कि कड़ी मेहनत कर सीए की परीक्षा उत्तीर्ण की। उनके सीए बनने पर सीए अनिल वर्मा, अंकित वर्मा आदि ने बधाई दी।

आईसीएआई ने सीए फाइनल परीक्षा नवंबर 2019 में कराई थी। सीए फाइनल ओल्ड और न्यू कोर्स रिजल्ट में देहरादून के भी चार युवाओं ने परीक्षा में सफलता हासिल की। कड़ी मेहनत के बाद उनकी इस सफलता से पूरे परिवार में खुशी की लहर है। 

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *