रुड़की में दुकानदार को झांसा देकर एक युवती ने तीन हजार रुपये ठगा

हरिद्वार जिले के रुड़की में दुकानदार को झांसा देकर एक युवती ने तीन हजार रुपये ठग लिए। दुकानदार ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से मामले की शिकायत की है। फिलहाल, पुलिस ने मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है। दरअसल, सिविललाइंस बाजार में मनोज कुमार की दुकान है। दुकान पर एक युवती कुछ सामान लेने आई। उस दौरान युवती का फोन आ गया। युवती ने दुकानदार से पूछा की उसके मोबाइल से ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर हो सकते हैं। दुकानदार ने हां कर दिया। इस पर युवती ने बताया कि उसके किसी परिचित को तीन हजार रुपये की आवश्यकता है। उसने दुकानदार से कहा कि आप उसे तीन हजार रुपये ट्रांसफर कर दें और वह उसे नकद पैसे दे देगी। 

युवती ने पर्स से तीन हजार रुपये निकालकर दुकानदार को दे भी दिए। इसके बाद दुकानदार ने ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर करने का प्रयास किया, लेकिन रुपये ट्रांसफर नहीं हुए। इस पर युवती ने खुद प्रयास करने की बात कही। कुछ देर बाद वह रुपये ट्रांसफर नहीं हो रहे कहकर अपने पैसे लेकर चली गई। कुछ समय बाद दुकानदार के मोबाइल पर तीन हजार रुपये डेबिट होने का मैसेज आया। दुकानदार ने कोतवाली पुलिस से इसकी शिकायत की है।  एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी लगाने का झांसा देकर एक युवक ने पांव दिव्यांग युवक को ही ठग लिया। युवक ने दिव्यांग से तीन हजार रुपये लिये हैं। अब युवक न तो रुपये लौटा रहा है। न ही दिव्यांग की उसने नौकरी ही लगवाई है। पीड़ित ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है।

कोतवाली रुड़की अंतर्गत ढंडेरा गांव निवासी दिव्यांग मेहरबान ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह सही तरह से चल नहीं पाता है। साथ ही बेरोजगार है। कुछ दिन पहले वो नगला इमरती गांव निवासी एक युवक मिला था। युवक ने बताया था कि वह उसकी नौकरी किसी प्राइवेट कंपनी में लगवा सकता है, लेकिन इसके लिए कुछ खर्चा आएगा। उसने शुरू में तीन हजार रुपये मांगे। दिव्यांग ने बताया कि वह उसकी बातों में आ गया। उसने तीन हजार रुपये दे दिये, लेकिन युवक अब न तो उसकी नौकरी लगवा रहा है और न ही उसके रुपये ही वापस कर रहा है। पीड़ित ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *