मदरसा और गुरुकुल में एक साथ हो छापेमारी हो :बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि भारत में अतिवादियों की संख्‍या बढ़ रही है। पतंजलि के आचार्यकुलम को हिन्‍दू मदरसा कहा जा रहा है, अगर ऐसा है तो देश के सभी मस्जिदों और मदरसों के साथ ही मंदिर और वैदिक गुरुकुलों में एक साथ छापेमारी कराई जाए। मैं यकीन दिलाता हूं कि हिन्‍दू मंदिर और गुरुकुल में कोई हथियार नहीं मिलेगा। मस्जिद-मदरसा को भी यह गारंटी देनी चाहिए कि उनके यहां कानूनी तौर पर कुछ भी गलत नहीं हो रहा।

बाबा रामदेव ने कहा कि धार्मिक विश्‍वास, विचारधारा और आस्‍था के नाम पर देश में जो जहर घोला जा रहा है, वही दिल्‍ली के शाहीन बाग का मुख्‍य कारण है। हमें आपस के जहर को दूर करने की जरूरत है।
योगगुरु ने देश के लोगों से आग्रह किया कि हिन्‍दू मुस्लिम आतंकवाद के नाम पर देश को न तोड़ें। बाबा ने कहा-मैं हिन्‍दू हूं, लेकिन न मैं किसी से डरता हूं, न ही किसी को डराता हूं। कुछ लोग कहते हैं कि भारत में मुझे डर लगता है। में उन्‍हें कहना चाहता हूं कि यह देश 125 करोड़ भारतीयों का है। यहां कोई धर्म खतरे में नहीं है।
बस खतरे में वे लोग हैं जो देश तोड़ना चाहते हैं। बाबा ने कहा कि इधर कुछ लोगों का कहना है कि उनके साथ देश में दोयम दर्जे का व्‍यवहार होता है। यह कहना सही नहीं है। हमारी धार्मिक आस्‍था से किसी को कोई बाधा नहीं है। हमारा देश भारत संविधान से चलता है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *