ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर पलट वार

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में कोलकाता में आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों का जो उत्पीड़न किया गया हम उसकी निंदा करते हैं ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने विपक्षी दलों को संशोधित नागरिकता कानून पर विचार.विमर्श करने का वक्त ही नहीं दिया इसे जल्दबाजी में पारित करवाया।

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदर्शनकारियों को कपड़ों से नहीं पहचाना जा सकता। यह भी बता दें कि झारखंड की एक रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि ये कांग्रेस और उसके साथी हो.हल्ला मचा रहे हैं तूफान खड़ा कर रहे हैं। उनकी बात चलती नहीं है तो आगजनी फैला रहे हैं। ये जो आग लगा रहे हैं टीवी पर जो उनके दृश्य आ रहे हैं ये आग लगाने वाले कौन हैं उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि संसद में भाजपा के पास संख्या बल है तो इसका यह मतलब नहीं है कि वह राज्यों पर कानून लागू करने का दबाव बनाएगी। तृणमूल सुप्रीमो का कहना है कि केंद्र ने राज्य में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बाद राज्य में रेल सेवाएं बंद कर दीं।

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में एक प्रदर्शन रैली में ममता ने कहा महज एक या दो छोटी घटनाएं होने पर केंद्र ने बंगाल में रेल सेवा बंद कर दी। रेलवे की संपत्ति की रक्षा करना रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों का काम है फिर भी उन्हें हमने मदद दी। हमने ;परेशानी का माहौल बनाने वाले 600 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। हम रेलवे और केंद्र सरकार से सेवाएं शुरू कराने का अनुरोध करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों का जो उत्पीड़न किया गया हम उसकी निंदा करते हैं ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने भाजपा पर देश में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि संशोधित नागरिकता कानून संसद से जल्दबाजी में पारित करवाया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने विपक्षी दलों को संशोधित नागरिकता कानून पर विचार.विमर्श करने का वक्त ही नहीं दियाए इसे जल्दबाजी में पारित करवाया।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *