रुद्रपुर विधायक ठुकराल फिर से विवाद में घिरे, जानें इस बार क्या है वजह

भाजपा के रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल एक बार फिर विवादों में आ गये हैं। बिलासपुर के एक व्यक्ति ने विधायक ठुकराल पर अभद्र भाषा और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अपमानित करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। मामले में पीएचक्यू को भेजे गए शिकायती पत्र के बाद सीओ सदर ने जांच शुरू कर दी है।  यूपी के खानपुर-कौशलगंज बिलासपुर रामपुर निवासी बलवीर सिंह ने बताया कि बीते तीन अक्तूबर को वह चचेरे भाई के साथ पेट में अल्सर और पैरों में सूजन होने की दवा और जांच रिपोर्ट लेने के लिए जा रहे थे।

इस दौरान पांच मंदिर के पास कई वाहन होने के कारण उन्होंने अपनी कार भी पार्क कर दी। आरोप है कि इसी बीच पीछे से आ रहे रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल ने अपनी इनोवा कार रुकवायी और गाड़ी से उतर गये। आरोप है कि इसके बाद ठुकराल ने गाड़ी हटवाने के नाम पर उनसे और उनके चचेरे भाई से अभद्रता शुरू कर दी। विरोध करने पर विधायक ने गालीगलौज और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते सार्वजनिक रूप से अपमानित किया।

बलवीर का कहना है कि इस तरह अपमान करने से वह मानसिक रूप से बहुत परेशान रहे। मामले में बालवीर ने पुलिस मुख्यालय को शिकायती पत्र भेजा था, जिस पर जांच के निर्देश दिये गये हैं। इसके बाद बालवीर ने स्थानीय पुलिस को भी तहरीर सौंप दी। मामले में सीओ सदर अमित कुमार ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिक्योरिटी गार्ड से गोली मरवाने की धमकी दी
पीड़ित बलवीर का यह भी आरोप है कि विधायक उनके साथ बुरी तरह गालीगलौज करते रहे। विरोध करने पर विधायक ने अपने सरकारी सिक्योरिटी गार्ड से कहा कि ‘देखता क्या है, मार दे एक गोली। बाकी मैं देख लूंगा।’ आरोप है कि विधायक ने धमकाया कि दोबारा रुद्रपुर में कहीं दिखाई दिया तो तुझे गोली मरवा दूंगा। यही नहीं, आरोप है कि विधायक यहां तक भी कह गये कि यूपी के लोगों को रुद्रपुर में कार चलाने का किसने अधिकार दिया? विधायक ने यह भी धमकी दी कि वह पुलिस से बात कर उनके रुद्रपुर आने पर ही रोक लगवा देंगे।

शिकायतकर्ता से मेरा कोई व्यक्तिगत विवाद नहीं है। तीन अक्तूबर को पांच मंदिर में ताऊजी की तेरहवीं में परिवार समेत शामिल होने गया था। वहां कार पार्किंग के लिए जगह नहीं थी। जबरदस्ती कार लगाने की कोशिश के दौरान एक व्यक्ति से नाराजगी जतायी थी, लेकिन अभद्र भाषा या जातिसूचक शब्द प्रयोग नहीं किया गया। पुलिस मामले की जांच कर सकती है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *