अच्छी खबर: भारत में फिर होगी PUBG Mobile की वापसी, कंपनी ने जारी किये निर्देश!

साइबर सिक्यॉरिटी से जुड़े रिस्क को देखते हुए जून के आखिर में भारत सरकार की ओर से PUBG Mobile पर बैन लगा दिया गया था। इसके बाद से भारत में यूजर्स इस गेम को ऐपल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते। इस सब के बीच खबर सामने आई है कि PUBG Mobile भारत (India) में वापस आ रह है। साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने ऐलान कर दिया है कि कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नया गेम लेकर आ रही है जो भारत के लिए ही बनाया गया है। इस बार चीनी कंपनी के साथ कंपनी कोई पार्टनर्शिप नहीं करेगी।

PUBG Corporation के मुताबिक, PUBG Mobile India भारत के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने कहा है कि ये यूजर्स को सिक्योर और हेल्दी गेम प्ले का ऑप्शन दिया जाएगा। बैन के बाद नए रूप में वापसी के साथ PUBG Corporation की पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है। ये निवेश लोकल वीडियो गेम्स, ई स्पोर्ट्स (Esports), मनोरंजन और IT इंडस्ट्रीज में किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा।

PUBG Corporation ने ये भी ऐलान किया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी तैयार करेगी, ताकि प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीके से कम्युनिकेट किया जा सके। भारत की PUBG कंपनी 100 कर्मचारियों की हायरिंग करेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहां गेमिंग सर्विस चलाएगी। PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा है कि हेल्दी गेम प्ले का इन्वायरमेंट तैयार करने केलिए इन गेम कंटेंट को बेहतर किया जाएगा और इसमें लोकल नीड्स रिफ्लेक्ट किए जाएंगे। इस गेम के कई कंटेंट को भारतीय गेमर्स के लिहाज़ से कस्टमाइज़ किया जाएगा।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *