निशंक ने कहा कि देश में सीएए पर हो-हल्ला राहुल बाबा के कहने पर हो रहा है।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर चल रहे विरोध को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि देश में सीएए पर हो-हल्ला राहुल बाबा के कहने पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमने विरोध करने वालों से बात की तो उन लोगों ने बताया कि इस कानून पर हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के कहने पर विरोध कर रहे हैं। 

उत्तरकाशी में मंगलवार को प्रसिद्ध माघ मेले का शुभारंभ करने पहुंचे डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएए पर कुछ लोग बेमतलब का हल्ला मचा रहे हैं। यह नागरिकता देने का कानून है, छीनने का नहीं। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए निशंक ने कहा कि आज विश्व में भारत का जो रुतबा है, वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण है। भाजपा के हर कार्यकर्ता को गौरव महसूस होना चाहिए कि देश को शिखर पर पहुंचाने में उनका योगदान सबसे महत्वपूर्ण है। 

इस मौके पर मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र में राजीव नवोदय विद्यालय भवन निर्माण के लिए धनराशि देने और केंद्रीय विद्यालय में सीट और वर्ग बढ़ाने की भी घोषणा की। उन्होंने गंगोत्री के विधायक गोपाल रावत से कहा कि तत्काल इसका प्रस्ताव तैयार कराएं। 

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से किसी का नुकसान नहीं है। इसका दुष्प्रचार किया जा रहा है। यह कानून केवल अन्य देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है। यह बात धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने देहराखास(देहरादून) क्षेत्र में तीन किमी लंबी नाली के शिलान्यास के मौके पर कही। 

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *