उत्तराखंड में मौसम हुआ मेहरबान जाने अगली बर्फबारी के बारे में

देहरादून के कई इलाकों में सोमवार रात 8 बजे से कोहरा छाया । जिससे वाहन चालकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा । सोमवार को सुबह से अच्छी धूप निकली ।इससे लोगों को सर्दी से कुछ राहत पाने का मौका मिला । परंतु रात होते होते ठंडी हवा चलने लगीं। शाम करीब 7 बजे से नेहरूकाॅलानी बंजारावाला आईएसबीटी माजरा पटेलनगर रायपुर हरिद्वार रोड प्रेमनगर आदि क्षेत्रों में कोहरा छाने लगा । कोहरे के कारण राजधानी में ठंड़ बढ़ी साथ हि वाहन चालकों को भी कठिनाईओं का सामना करना पड़ा ।
मौसम विभाग से निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले कई दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा। वहीं मसूरी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के कारण शहरवासियों को जाम से जूझना पड़ा। वाहनों की संख्या लगातार बढ़ने के कारण लोगों को क्लेमनटाउन से राजपुर आने में पौन घंटे का समय लगा। रात में कोहरे ने वाहनों की रफ्तार को वस में करा । सीओ राकेश देवली ने कहा कि वाहनों की तादाब ज्यादा थी । पुलिसकर्मियों ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

मौसम की बर्फबारी के क्रिसमस में मेहरबान होने की संभावना


दिसंबर पहले पखवाड़े जबरदस्त बर्फबारी हुई जिससे कहा जा सकता है कि उत्तराखंड पर इस बार मौसम मेहरबान है। । अब 20 दिसंबर और उसके बाद क्रिसमस पर फिर से बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई तो क्रिसमस और न्यू ईयर पर पर्यटकों को पहाड़ों पर बर्फ से खेलने का आनंद भी मिलेगा।मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा है कि राज्य के 2500 मीटर से अधिक की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 20 और 21 दिसंबर को फिर से बारिश और बर्फबारी हो सकती है। क्रिसमस के मौके पर फिर से बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। मैदानी इलाकों में 20 तक कोहरा छाने की संभावना है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *