तीन दिन बाद पहुंची कोविशील्ड की 500 डोज, वैक्सीनेशन को उमड़ी भीड़

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में तीन दिन तक कोविशील्ड का टीकाकरण बंद रहा, जिस कारण बड़ी संख्या में नागरिक परेशान रहे। मंगलवार की सुबह नौ बजे देहरादून मुख्यालय से यहां टीके की 500 डोज पहुंची। टीका लगवाने के लिए सुबह छह बजे से ही नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में नागरिक यहां पहुंच गए। बारिश के बीच चिकित्सालय प्रशासन ने नागरिकों के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं की हैं।

भारत सरकार की ओर से चलाए जा रहे टीकाकरण महा अभियान के तहत पिछले तीन दिन से नागरिक वैक्सीन उपलब्ध ना होने के कारण काफी परेशान रहे। प्रतिदिन यहां नागरिक पहुंचते थे मगर उन्हें निराश होकर लौटना पड़ता था। अधिसंख्य नागरिक ऐसे हैं जिन्हें कोविशील्ड की दूसरी डोज लगनी है।

मंगलवार की सुबह छह बजे से ही बड़ी संख्या में नागरिक यहां पहुंच गए। इनके बैठने के लिए चिकित्सालय प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सुबह से बारिश हो रही है, कहने को यहां टेंट लगाया गया है। मगर टेंट जगह-जगह से फटा हुआ है। इस कारण नागरिक टेंट के नीचे भी बारिश से बचने के लिए छाता लेकर खड़े होने को मजबूर है।

कई लोग ऐसे हैं जो नौकरी पेशा है, इन्होंने टीका लगवाने के लिए अवकाश लिया है। आशुतोष नगर निवासी चंद्र किशोर डंगवाल ने बताया कि पिछले तीन दिन से वह यहां टीके का पता लगाने आ रहे हैं। मंगलवार को समाचार पत्र के माध्यम से जब टीका आने की जानकारी मिली तो उन्होंने दूसरी डोज लगवाने के लिए अवकाश लिया है। नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत ने बताया कि देहरादून मुख्यालय से 500 कोविशील्ड की डोज यहां पहुंच गई है। प्राथमिकता के आधार पर यहां टीकाकरण शुरू किया गया है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *