उत्तराखंड में तीन हाईवे समेत 159 सड़कें बंद

राज्य में हो रही बारिश से सड़कों के बंद होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को राज्य भर में 159 सड़कें बंद हो गईं। लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने बताया कि, राज्य में तीन एनएच, दो स्टेट हाईवे समेत 159 सड़कें बंद हैं। इन्हें खोलने को 283 मशीनें लगाई हैं।

पुरसाड़ी के पास मलबा आने से बंद बदरीनाथ हाईवे देर शाम खोल दिया गया। हालांकि, अभी केवल छोटे वाहन ही गुजर पा रहे हैं। हाईवे बार बार बंद होने से गोपेश्वर के साथ चमोली और जोशीमठ में सब्जी की आपूर्ति पर असर पड़ा है।

ऋषिकेश-श्रीनगर मार्ग 20 सितंबर तक बंद रहेगा। तोताघाटी में पहाड़ कटान पूरा न होने पर बीस दिन समय बढ़ाया गया है। पहले 31 अगस्त की डेट लाइन तय थी। नरेंद्रनगर-चंबा मार्ग से श्रीनगर-चमोली को इन दिनों वाहन संचालित हो रहे हैं।
बदरीनाथ हाईवे 20 घंटे बाद यातायात के लिये सुचारू हो सका। बदरीनाथ हाईवे पुरसाड़ी के पास मलबा आने से गुरुवार 11 बजकर 25 मिनट पर अवरुद्ध हो गया था। सड़क निर्माण में लगे एनएच के मजदूरों, कर्मियों के द्वारा लगातार मलबा हटाने के बाद सड़क सुचारू करने में सफलता मिली। प्रशासन का कहना है कि पुरसाड़ी में सड़क बंद होने से केवल भारी वाहनों के लिए परेशानी उठानी पड़ी।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *