मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की टीम में शामिल पुराने चेहरों का मंत्रिमंडल में वरिष्ठता क्रम बदला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की टीम में शामिल पुराने चेहरों का मंत्रिमंडल में वरिष्ठता क्रम बदला है। डा हरक सिंह रावत और यशपाल आर्य तीरथ टीम की तुलना में पुष्कर टीम में वरिष्ठता क्रम में ऊपर आए हैं।राजभवन में रविवार को शपथ ग्रहण समारोह में मंत्रियों के रूप में सबसे पहले सतपाल महाराज ने शपथ ली। इसके बाद डा हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह चुफाल, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडेय, गणेश जोशी ने शपथ ली। राज्यमंत्री से पदोन्नत किए गए कैबिनेट मंत्रियों धन सिंह रावत, रेखा आर्य व यतीश्वरानंद ने पुराने कैबिनेट मंत्रियों के बाद शपथ ली।

पिछले तीरथ मंत्रिमंडल के गठन के वक्त सतपाल महाराज के बाद बंशीधर भगत और फिर डा हरक सिंह रावत ने शपथ ली थी। इसके बाद बिशन सिंह चुफाल, यशपाल आर्य, अरविंद पांडेय, सुबोध उनियाल और गणेश जोशी ने शपथ ली। इसे वरिष्ठों की नाराजगी का असर कहें या सियासी रणनीति मंत्रियों में वरिष्ठता क्रम हरक सिंह रावत ने एक पायदान आगे, यानी दूसरे स्थान और यशपाल आर्य पांचवें से चौथे स्थान पर आ गए हैं।

पुष्कर मंत्रिमंडल के गठन के मौके पर रविवार को साथी मंत्रियों में जोश-खरोश नदारद दिखा। यह सबकुछ पिछले तीरथ मंत्रिमंडल के उलट रहा। तीरथ मंत्री परिषद के गठन के वक्त मंत्री वेशभूषा से लेकर बातचीत के दौरान जोश से लबरेज दिखे थे। इस दफा वरिष्ठ मंत्रियों की भाव-भंगिमा अलहदा रही। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह खत्म होते ही कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डा हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य और बिशन सिंह चुफाल जल्द ही समारोह स्थल से रवाना हो गए। हालांकि शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में युवा जोश व उत्साह से लबरेज होकर नारेबाजी करते रहे। मुख्यमंत्री धामी अपने युवा समर्थकों के बीच भी पहुंचे।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *