ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 7 पुलिसकर्मी नपे

यातायात निदेशक केवल खुराना कराए गये आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा ड्यूटी से अनुपस्थित और लापरवाही बरतने पर सात यातायात कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
विदित हो कि यातायात निदेशक केवल खुराना द्वारा राज्य में यातायात व्यवस्था के सुधार के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। निदेशक यातायात द्वारा यातायात/सीपीयू कर्मियों की दैनिक डड्ढूटी का अवलोकन भी किया जा रहा है और उन ड्यूटी प्वाईंटो का अधीनस्थों के द्वारा औचक निरीक्षण भी करवाया जा रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कर्मियों के द्वारा ड्यूटी का निर्वहन किया भी जा रहा है या नहीं।
यातायात निदेशक द्वारा देहरादून के यातायात कर्मियों की ड्यूटी का निरीक्षण करया गया। जिसमें ढाई बजे से साढ़े बजे तक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी प्वाइंट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी या अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित पाये गये या फिर ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतते हुए नजर आए। जिन्हें निदेशक यातायात उत्तराखण्ड द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून को निर्देशत किया गया है कि निलंबित कर्मियों की सीसीटीवी रिकार्डिंग चेक करते हुए 05 दिनों में जांच आख्या यातायात निदेशालय को उपलब्ध करायेगें।
यातायात निदेशालय से मिली जानकारी के अनुसार उनि (विश्रे) अनूप सिंह आराघर टी जंक्शन से फव्वारा चौक तक, उनि (विश्रे)द्वारिका प्रसाद, रिस्पना से विधान सभा, हेकां लक्ष्मण सिंह प्रिंस चौक से दून चौक, कानि- नापु राजपाल सीएम आवास गेट, कानि- भरत सिंह लार्ड वैंकटेश कट, का- रणदीप कुमार ऑरियेण्ट चौक, कानि- त्रिलोक आईजी कट पर तैनात थे। जिन्हें ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया गया है।
इसके साथ ही सभी जनपदों को निर्देशित किया गया है कि जनपदों में नियुक्त यातायातकर्मी अपने ड्यूटी प्वाईंटों में उपस्थित रहकर ड्यूटी का निर्वहन करेगें यातायात निदेशालय द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का गम्भीरता से लेते हुए इनका कड़ाई से पालन करेंगे। यातायात निदेशालय द्वारा सीसीटीवी, व्हाटसएप वीडीयो, स्वयं या अपने अधीनस्थों के द्वारा कभी भी औचक निरीक्षण कराया जा सकता है। यदि भविष्य भी में इसी तरह की लापरवाही से कोई भी कर्मी ड्यूटी पर अनुपस्थित या ड्यूटी को ठीक से नहीं करता हुआ पाया गया तो उसके विरूद्व सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *