मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश में रिक्त 24 हजार पदों को भरने के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरु कर दी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में रिक्त 24 हजार पदों को भरने के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरु कर दी गइ्र है। कोई भी पद खाली नहीं रहेगा। उन्होने कहा कि सरकार की ओर से जो घोषणाएं की जाएगी, उसे धरातल पर उतारा जाएगा। इस दिशा में कार्य शुरु कर दिया गया है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पीठसैंण में शुक्रवार को वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि पर आयोजित स्मारक के लोकार्पण व प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने अपने संबोधन में कहा कि बीते चार जुलाई को उन्हें राज्य के मुख्य सेवक के रुप में कार्य करने का मौका मिला। कहा कि प्रदेश में पलायन और बेरोजगारी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत प्रत्येक जनपद में कैप आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें एक ही स्थान पर स्वरोजगार से संबंधित कार्यों की कार्यवाही पूरी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आंदोलनकारी शहीदों के आश्रितों को पेंशन की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए वात्सल्य योजना शुरु की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य क्षेत्र हैं, ऐसे में यहां सेना का भर्ती केंद्र होना चाहिए। उन्होने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में ओपन जिम होगा।

वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा वीरचंद्र सिंह गढ़वाली स्वरोजगार योजना के तहत बसों की खरीद के लिए पचास प्रतिशत सब्सिड़ी दिए जाने की भी घोषणा की। कहा कि इसके लिए पहले 14 लाख की धनराशि दी जाती थी, जिसे बढाकर बीस लाख किया जाएगा। उन्होने श्रीनगर विधायक व उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत द्वारा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की काफी सराहना भी की।इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भटट, वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत, पौड़ी विधायक मुकेश कोली, लैंसडोन विधायक दलीप रावत, यमकेश्वर की विधायक रितु खंडूड़ी, रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, डीसीबी अध्यक्ष नरेंद्र रावत, राजीव चौहान, मनोज पटवाल, पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, जगत किशोर बड़थ्वाल, अनूप देवरानी आदि शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन मातवर सिंह रावत ने किया।

पीठसैंण में आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पैठाणी निवासी बॉक्सर जयदीप रावत और लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी को भी सम्मानित किया। जैसे ही आयोजन स्थल पर उन्हें सम्मानित किया तो तालियों से दर्शकों ने भी उनका अभिवादन किया। कार्यक्रम के दौरान लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने अपनी प्रस्तुियां भी दी। बारिश में भी बैठे रहे दर्शक।पीठसैंण में पेशावर कांड के महानायक वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कुछ देर के लिए झमाझम बारिश भी हुई।इस दौरान कार्यक्रम को लेकर दूर-दूर से आए ग्रामीण दर्शक दीर्घा में बैठे रहे। साफ था कि दूरस्थ ग्रामीण परिवेश वाले क्षेत्र में रक्षामंत्री, मुख्यमंत्री समेत कई अन्य मंत्रियों के आने से स्थानीय भी काफी खुश नजर आ रहे थे। मेहमानों का स्वागत ढोल-दमाऊ की थाप और फूल मालाओं से किया गया।पीठसैंण में शुक्रवार का दिन किसी त्योहार से कम नहीं था। पेशावर कांड के महानायक वीरचंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्य तिथि पर आयोजित लोकार्पण व अनावरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुबह से ही ग्रामीणों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया था। पूरा आयोजन प्रांगण दर्शकों से भरा हुआ था तो सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *