कांग्रेस पूर्व मुख्‍यमंत्री ने अपने ताजा फेसबुक पोस्‍ट में उत्‍तराखंड में रोजगार के वादों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता हरीश रावत पूरी तरह से एक्टिव हो चुक हैं। उन्‍होंने अपने ताजा फेसबुक पोस्‍ट में उत्‍तराखंड में रोजगार के वादों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। हरदा ने कहा कि सूबे भाजपा तीन मुख्‍यमंत्री बदल चुकी है, और रोजगार को लेकर सबके अपने दावे हैं। लेकिन मांगने पर सरकर कोई आंकड़ा नहीं दिखा पाई। वहीं अब नए मुख्‍यमंत्री ने दो महीने में एक लाख स्‍वरोजगार पैदा करने का दावा किया है। हरदा के इस पोस्‍ट पर इंटरनेट मीडिया पर बहस छिड़ गई है। उनके समर्थक और विपक्ष के लोग अपने-अपने तर्क रख रहे हैं।

हरदा ने अपने पोस्‍ट में लिख है कि भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री नहीं दिये बल्कि गलत बयानी की एक लंबी लाइन खींच दी। पहले माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मैंने सात लाख लोगों को रोजगार दे दिया है। जब उनसे सवाल किया वो सात लाख कहां हैं! विभागवार, क्षेत्रवार बताइये तो वो हट गये। दूसरे आये उन्होंने कहा कि हमने दो लाख लोगों को नौकरी दे दी है। जब उनसे पूछा ये दो लाख कहां से नौकरियां दी हैं, आप हमको उन विभागों के नाम बताइए तो वो भी कन्नी काट गए। अब तीसरे महाशय हैं वो कह रहे हैं कि मैं एक लाख स्वरोजगार सृजित करूंगा। खैर उन्होंने दावा जरा कम रखा है, लेकिन यह वो भी नहीं बता रहे हैं कि 1,00,000 स्वरोजगार किन-किन क्षेत्रों में पैदा होंगे! ताकि लोग नजर रख सकें कि ये स्वरोजगार पैदा हुए हैं और प्रशंसा कर सकें। अभी दो माह बाद आचार संहिता लग जाएगी, दावा बड़ा। लोगों को सपने ऐसे दिखाइए जिन सपनों को पूरी करने की आपके पास क्षमता हो और आपका अनुभव, पुराना रिकॉर्ड यह कहता हो कि आप उन सपनों को पूरा कर सकते हैं। यह काम केवल-केवल हम कर सकते हैं, हमारी पार्टी कर सकती है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *