आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा; रणनीति का अंतिम रूप

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा अब अपनी रणनीति को अंतिम रूप दे रही है। इस कड़ी में गुरुवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम देहरादून में पार्टी नेताओं की एक बैठक लेंगे। प्रदेश सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के घटनाक्रम के बाद अब सत्तारूढ़ भाजपा फिर चुनावी तैयारियों में जुट गई है। इस कड़ी में गुरुवार को देहरादून में एक अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में राज्य सरकार के सभी मंत्री, विधायक और प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे। बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम गुरुवार को देहरादून पहुंच रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के मुताबिक इस बैठक में पार्टी के भावी कार्यक्रमों पर मंथन किया जाएगा। उधर, भाजपा मीडिया व सोशल मीडिया टीम की बैठक भी गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित की गई है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर गुरुवार रात्रि भाजपा मुख्यालय में यह बैठक होगी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मीडिया टीम के कार्यों की समीक्षा करेंगे। साथ ही आगामी कार्यक्रमों के संदर्भ में भी चर्चा की जाएगी। बैठक में सभी प्रदेश प्रवक्ता व सह मीडिया प्रभारी, प्रदेश सोशल मीडिया संयोजक, सह संयोजक को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम योजना की समीक्षा के लिए प्रभारी अधिकारी नामित कर दिए हैं। सचिव डी सेंथिल पांडियन को चम्पावत, नितेश झा को ऊधमसिंह नगर, हरबंस सिंह चुघ को चमोली, दिलीप जावलकर को उत्तरकाशी एवं रंजीत कुमार सिन्हा को पिथौरागढ़ का प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है।

कोरोना संक्रमण के कारण आइसोलेशन में रहते हुए भी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने शासकीय कार्य निबटा रहे हैं। बुधवार को भी उन्होंने कई अहम फैसले लिए। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने डा. तृप्ति बहुगुणा को स्वास्थ्य महानिदेशक के पद पर पदोन्नति करने की संस्तुति प्रदान कर दी। साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर के लिए नौ सदस्यों के नियुक्ति आदेश के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। इसमें दो प्रोफेसर, छह असिस्टेंट प्रोफेसर और एक महिला चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए कार्योत्तर अनुमोदन दिया गया है।मुख्यमंत्री द्वारा राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में दो संकाय सदस्यों की संविदा पर नियुक्ति के लिए भी स्वीकृति दी गई है। इसमें एक प्रोफेसर और एक असिस्टेंट प्रोफेसर का पद शामिल है। साथ ही पीएमएसएस संवर्ग के अंतर्गत 169 चिकित्साधिकारियों को चिकित्साधिकारी ग्रेड-1 में पदोन्नत किए जाने के प्रस्ताव को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दे दी है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *