इंडिगो एयर लाइन में नौकरी लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति ने युवती से 66 हजार रुपये की ठगी कर दी

इंडिगो एयर लाइन में नौकरी लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति ने युवती से 66 हजार रुपये की ठगी कर दी। पीड़ित प्रियंका वर्मा निवासी इंद्रापुरी झाजरा ने बताया कि उसने नौकरी के लिए क्विक जाब अलर्ट पर अप्लाई किया हुआ था। फरवरी महीने में उसे एक व्यक्ति ने फोन कर बायोडाटा मंगवाया। व्यक्ति ने बताया कि इंडिगो एयर लाइन असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर नौकरी पक्की हो गई है, इसलिए उसने फाइल चार्ज व अन्य खर्चों के रूप में 66 हजार रुपये अपने खाते में मंगवा लिए। ठगी का एहसास होने पर युवती ने इसकी शिकायत प्रेमनगर थाने में की। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

साइबर ठगी के एक अन्य मामले में नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता सानवी पंवार निवासी डिफेंस कालोनी ने बताया कि उन्हें जाब संबंधी एक फोन आया था। व्यक्ति ने खुद को एक कंपनी का मैनेजर बताया और डाटा एंट्री जाब का आफर किया। आरोपित ने रजिस्ट्रेशन व अन्य फीसों के नाम पर 68 हजार रुपये गूगल पे से मंगवा लिए।लग्जरी कार से स्मैक तस्करी करने के दो आरोपितों को नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से 30 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। वह बरेली से स्मैक लाकर देहरादून में बेचते थे। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इंस्पेक्टर राकेश गुसांई ने बताया कि शनिवार देर रात पुलिस टीम जोगीवाला बैरियर पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक कार को शक के आधार पर रोका गया। कार सवार दोनों युवकों की तलाशी ली गई तो उनके पास से स्मैक बरामद हुई। आरोपितों की पहचान प्रशांत निवासी ब्राह्मणवाला व हर्षदीप निवासी वसंत विहार के रूप में हुई है।दूसरी ओर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने 116 ग्राम स्मैक के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि शनिवार शाम को माता मंदिर तिराहे के निकट भंडारीबाग में एक व्यक्ति की तलाशी ली, जिसके पास से स्मैक बरामद हुई। आरोपित की पहचान अनुज कुमार निवासी रामपुर मनिहारन, सहारनपुर के रूप में हुई है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *