सफाई कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, हड़ताल से सफाई व्यवस्था हुई प्रभावित

चम्बा नगर क्षेत्र में कार्यरत सफाई कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल व कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी रहा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी हड़ताल जारी रहेगी।

देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर के सफाई कर्मियों का कार्य बहिष्कार व अनिश्चितकालीन हड़ताल शनिवार को भी दूसरे दिन जारी रही। नगर पालिका कार्यालय के बाहर गेट पर धरने पर बैठे सफाई कर्मियों ने कहा कि उनके काम में ठेकेदारी प्रथा बंद हो, उन्हें स्थाई नियुक्ति दी जाए, बाल्मीकि समाज के लिए नगर में अलग से कॉलोनी बनाई जाए आदि 11 सूत्रीय मांगों पर जल्द कार्यवाही की जाए।

इस मौके पर नगर पालिका के स्वच्छता एंबेसडर सोमवारी लाल सकलानी निशांत ने भी सफाई कर्मियों को समर्थन दिया और कहा कि उनकी मांगों का जल्द निराकरण होना चाहिए। वहीं दूसरी ओर नगर पालिका के सभासद शक्ति प्रसाद जोशी ने भी मौके पर जाकर समर्थन दिया और कहा कि प्राथमिकता के आधार पर सफाई कर्मचारियों की समस्या का निराकरण की जाय । बताते चलें कि 23 जुलाई से हड़ताल व कार्य बहिष्कार कर रहे सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से नगर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगने शुरू हो गए हैं। यदि कुछ दिन और हड़ताल चलती है तो कूड़े का निस्तारण करना नगरपालिका के लिए चुनौती हो जाएगा। इस मामले में नगर पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला का कहना है कि सफाई कर्मचारियों की मांगों को लेकर नगर पालिका गंभीर है इसलिए जल्द ही उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *