विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, नेताओं ने तेज़ किए दौरे और जनसंपर्क

2022 में होने वाले विधानसभा सभा चुनावों को लेकर उत्तराखंड में राजनैतिक हलचलें शुरू हो गई हैं। सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ साथ प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए अपने कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कवायद शुरू कर दी है। इस के लिए पार्टी के नेताओं के दौरे भी शुरू हो गये हैं। कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिहाज से कार्यक्रताओं को एकजुट कर उनमें जोश भरने के मकसद से उनके बीच में पहुंच कर संपर्क शुरू कर दिया है।

इसी सिलसिले में कोटद्वार विधानसभा प्रभारी नरेंद्र सिंह राणा तीन दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे। पूर्व राज्य मंत्री जसवीर राणा के नेतृत्व में कांग्रेस सेवादल कार्यक्रताओं ने भाबर क्षेत्र के मोटाढाक में कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें बतौर मुख्यातिथि कोटद्वार विधानसभा प्रभारी नरेंद्र सिंह राणा ने शिरकत की। इस दौरान जसवीर राणा सहित कांग्रेस सेवादल कार्यक्रताओं ने मुख्य अतिथि का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में चुनाव प्रभारी और कार्यकर्ताओं के बीच पार्टी को मजबूत करने के लिए चर्चा की गई।

इस दौरान विधानसभा प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने कांग्रेस सेवादल को कांग्रेस की रीढ़ बताते हुए कहा कि कांग्रेस सेवादल की तरफ से पार्टी को मजबूत करने के लिए जो सुझाव दिए गए हैं, उन्हें प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के सम्मुख रखा जाएगा। जिसमें हर कार्यकर्ता का सम्मान होगा और उनके सुझावों पर अमल करके धरातल पर उतारा जाएगा। इस मौके पर विधानसभा प्रभारी ने डबल इंजन की सरकार को विकास विरोधी बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कोटद्वार विधानसभा में कहीं भी भाजपा कार्यकाल में कोई विकास कार्य नहीं किया गया। बल्कि राज्य सरकार की लचर कार्यप्रणाली के कारण प्रदेश गर्त में चला गया है। प्रदेश की जनता में केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है। कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री जसवीर राणा ने कार्यकर्ताओं में उर्जा भरने के लिये विधानसभा प्रभारी का आभार जताया। साथ ही पूर्व राज्य मंत्री राणा ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से सरकार बना रही है। डबल इंजन की सरकार ने केवल देश और प्रदेश की जनता के साथ झूठे वायदे करके छलने का काम किया है, जिसका जवाब जनता होने वाले विधानसभा चुनाव में देगी। कार्यक्रम में प्रभारी नरेंद्र राणा, पूर्व राज्यमंत्री जसवीर राणा, उपाध्यक्ष तेजपाल सिंह पटवाल, जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भट्ट, महानगर अध्यक्ष राकेश शर्मा, वृजेन्द्र नेगी, वीरेंद्र रावत, विनोद रावत, वीरेंद्र पाल सिंह बिष्ट, प्रेम सिंह पयाल, श्रीधर बेदवाल, प्रताप सिंह टम्टा, महेश शाह, विमलेश नेगी, प्रीती सिंह, रितेश बडोला, अतुल नेगी, इरशाद सल्मानी, शुभलोक रावत व वीरेंद्र रावत सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *