देहरादून जिले में गुरुवार को 48 केंद्रों पर कोरोना से बचाव का होगा टीकाकरण

देहरादून जिले में गुरुवार को 48 केंद्रों पर कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। इसमें 37 सरकारी और 11 निजी अस्पताल शामिल हैं। सभी केंद्रो पर 7550 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। निजी अस्पतालों में सिर्फ खुद पंजीकरण करने वालों को ही टीका लगेगा।निजी अस्पताल में लाभार्थियों को टीके की एक खुराक के लिए अधिकतम 250 रुपये शुल्क देना होगा। इससे सरकारी अस्पतालों में लोगों को टीकाकरण के लिए लंबी लाइन में खड़े होने की समस्या से निजात मिल सकेगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनूप कुमार डिमरी ने बताया कि टीकाकरण के सफल संचालन के लिए जिला स्तर पर कोविड कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। इसमें 0135-2724506 और टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर टीकाकरण से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त की जा सकती हैं। डॉ. डिमरी ने अपील की कि किसी को भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

सभी पात्र लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के वक्त शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए एक दिन में सीमित संख्या में ही लाभार्थियों को टीका लगाया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने कहा कि कोविड टीकाकरण हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। टीका लगने के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करें। जब भी घर से बाहर निकलें मास्क का उपयोग अवश्य करें।

 

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *