शिक्षा मंत्री के भाई ने हड़पी जमीन महिला आग लगाने को हुई मजबूर

बाजपुर।शिक्षा कैबिनेट मंत्री के भाई अमर पांडे पर भूमि धोखाधड़ी कर हड़पने का आरोप लगाते हुए एक बुजुर्ग महिला पेट्रोल व माचिस लेकर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर धरने पर बैठ गई दोनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए न्याय दिलाने की मांग कर रही थी।महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया पेट्रोल की कैन छीनते व माचिस उठाकर वहां से हटाई गई। सूचना मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया मौके पर तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान सीओ दीपशिखा अग्रवाल कोतवाल संजय पांडे एसआई कमाल हसन मैं फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए महिला को कड़ी मशक्कत के बाद एक कांग्रेस नेत्री भूपेंद्र कौर बेदी ने महिला को समझा-बुझाकर गाड़ी में बिठाकर सीओ ऑफिस ले आए।

सोमवार को ग्राम बिचपुरी निवासी परमजीत कौर 63 वर्षीय पत्नी स्व0 दलविंदर सिंह ने बताया 1 एकड़ भूमि विधा ज्योति एजुकेशन सोसाइटी ग्राम बिचपुरी केलाखेड़ा एनएच 74 स्थित है शिक्षा कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के भाई तथा सोसाइटी के सदस्य अमर पांडे पुत्र वीरेंद्र पांडे लीज होल्डर किराया नामा तैयार कराया गया। परमजीत कौर ने बताया मुझसे पढ़ना नहीं आता है मैं सिर्फ पंजाबी में साइन करना जानती हूं खाता संख्या 17 खसरा नं06/2 कुल रकबा 1.0117 हे0 भूमि है जिसकी लिखा पढ़ी अजय डबास पुत्र पुत्र जोगेंद्र सिंह तथा अमर पांडे ने श्री निवास मित्तल के यहां इन्होंने 1 एकड़ भूमि लीज एंड किराए पर ली थी 5 वर्ष के लिए 3 दिसंबर 2019 को इन्होंने धोखाधड़ी करके उसे 30 वर्ष करा लिया गया। काफी समय बाद लीज के पेपर मुझे 20 जून 2020 को उपलब्ध कराए गए। जब मुझे पता चला शिक्षा कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के छोटे भाई अमर पांडे सहित विधा ज्योति एजुकेशन सोसाइटी के सदस्य कैबिनेट मंत्री के पुत्र अतुल पांडे उपाध्यक्ष है पुत्र वधू अनीता पांडे सचिव है स्वयं पांडे की पत्नी सुमन पांडे इस सोसाइटी के सदस्य हैं।इनके द्वारा धोखाधड़ी करके 1 एकड़ भूमि की जगह मेरी ढाई एकड़ भूमि पर इन्होंने तीन-चार दिन के अंदर 50,60 मजदूर लगाकर चारदीवारी खड़ी कर दी है।

पीड़ित परमजीत कौर बनाम विधा ज्योति एजुकेशन सोसायटी के खिलाफ कोर्ट में लीज खारिज करने के लिए मुकदमा दायर किया गया है। विधवा पीड़ित बुजुर्ग महिला परमजीत कौर ने बताया जिला अधिकारी व एसएसपी तथा एसडीएम के पास सहित न्याय मांगने के लिए चक्कर काट काट कर थक गई हूं जिस कार्यालय में जाती हूं वहां पर मेरी बात नहीं सुनी जाती है उसका कारण कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे का भाई होने के कारण मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।मजबूर होकर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पेट्रोल की कैन लेकर साथ में माचिस धरने पर बैठ गई और कैबिनेट मंत्री उसके भाई के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगी। प्रशासन को सूचना दी गई तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान सीओ दीपशिखा अग्रवाल कोतवाल संजय पांडे एसआई कमाल हसन मैं फोर्स के साथ शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पहुंचकर महिला को समझाने का प्रयास किया वहीं पर एक महिला आकर महिला को न्याय दिलाने की मांग को लेकर उनसे धरने से उठने के लिए मना करने लगी

फिर इतने में ही कांग्रेस नेत्री भूपेंद्र कौर बेदी ने पहुंचकर उस महिला को समझाया क्योंकि वह उनकी पड़ोसन थी गाड़ी में बिठाकर सीओ कार्यालय ले आए जहां पर तहसीलदार द्वारा उनके डॉक्यूमेंट चेक कर उन्हें कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया गया। और उसके बाद उन्हें अपनी गाड़ी से घर छुड़वाया गया। ग्राम बिचपुरी में जो भूमि है वह चकबंदी विभाग के अंदर आती है चकबंदी अधिकारियों को तुरंत सूचना दी गई मौके पर जाकर जमीन का मुआयना कर निष्पक्ष कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। पीड़ित परमजीत कौर ने बताया लीज की भूमि का पैसा 1लाख70 हजार बैंक में जमा करा गया था उसके बाद मुझे नहीं पता इन लोगों द्वारा अब इन्होंने भूमि को 60 वर्ष के लिए लीज के कागज तैयार करा लिए।वहीं पीड़ित महिला परमजीत कौर ने रोते हुए बताया मेरा एक बेटा अवतार सिंह और एक पुत्री है जिस की जान को खतरा बना हुआ है उन्होंने न्याय की गुहार लगाते हुए लीज खारिज कराते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

महिला ने पेट्रोल छिड़का चौक पर मचा हड़कंप

महिला से पेट्रोल की कैन और माचिस चीनी जब बचाई जान

बाजपुर। बुजुर्ग महिला परमजीत कौर न्याय न मिलने पर अधिकारियों से तंग आकर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पेट्रोल की चैन के साथ माचिस लेकर धरने पर बैठ गई जबकि 3 कांस्टेबल भगत सिंह चौक पर मौजूद थे या कि उन्होंने महिला सजाने का प्रयास नहीं किया मीडिया कर्मियों ने पहुंचकर महिला की बात सुनी और महिला पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास कर रही थी इनके द्वारा पेट्रोल की चैन और माचिस छीनकर से की गई जब जाकर महिला की जान बचाई उसके बावजूद 30 मिनट के बाद प्रशासनिक अमला पहुंचता है यह हालात है हमारे प्रशासनिक अधिकारियों के जरा सी चूक से आज महिला की जान जा सकती थी पेट्रोल छिड़कने को लेकर शहीद भगत सिंह चौक पर हड़कंप मच गया था अफरातफरी जैसा माहौल बन गया था।

साभार  दैनिक भास्कर

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *