प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देश के खिलाड़ियों का जमकर उत्साह वर्धन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देश के खिलाड़ियों का जमकर उत्साह वर्धन किया था। खासकर पीएम मोदी ने उन खिलाड़ियों की तारीफ की थी, जो देश के लिए पदक लेकर आए हैं। उन्होंने उन खिलाड़ियों की भी सराहना की, जो टोक्यो ओलिंपिक में पदक से चूक गए थे। इसी कड़ी में अब आज यानी 16 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के ओलिंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करने वाले हैं।

आज प्रधानंत्री नरेंद्र दिल्ली स्थित अपने आवास पर टोक्यो 2020 ओलंपियनों को सम्मानित करने वाले हैं। इस सम्मान समारोह में सिर्फ वही खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे, जिन्होंने टोक्यो में पदक जीता है, बल्कि वे सभी खिलाड़ी पीएम मोदी से सम्मान हासिल करेंगे, जिन्होंने देश का प्रतिनिधित्व टोक्यो ओलिंपिक खेलों में किया है। पीएम मोदी और पूरा देश पहले ही इस बात को कबूल कर चुका है कि पदक जीतना ही सबकुछ नहीं होता, बल्कि खिलाड़ियों का काम खेलना है, क्योंकि हार-जीत खेल का हिस्सा होती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलिंपिक एथलीटों से उस समय भी बात की थी, जब वे टोक्यो के लिए रवाना हुए थे और उस दौरान भी पीएम मोदी ने उनका हाल जाना जब वे टोक्यो ओलिंपिक में दमदार खेल दिखाकर दुनिया में अपना लौहा मनवा रहे थे। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने उन सभी खिलाड़ियों से बात की थी, जो पदक से चूक गए थे या फिर पदक जीत चुके थे। पीएम मोदी ने हमेशा एथलीटों की हौसला अफजाई की है।

15 अगस्त को देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भारतीय ओलिंपियनों का सम्मान किया। उन्होंने भारतीय ओलिंपिक संघ के कार्यक्रम में शिरकत की थी और इस दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि वे टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम यानी TOPS का विस्तार करने वाले हैं, जिससे कि खेलों की दुनिया में भारत की भागेदारी बढ़े।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *