कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का ‘जासूस’ कबूतर

जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. यह जासूस कोई इंसान नहीं बल्कि कबूतर है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उसे ‘हिरासत’ में ले लिया है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में है. अब इस पर मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) का रिएक्शन आया है. चेतन भगत का ट्वीट खूब वायरल हो रहा है.

चेतन भगत (Chetan Bhagat Twitter) ने पीटीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, “लेकिन वास्तव में वह क्या जासूसी करती है और वह कैसे रिपोर्ट करती है? अगर यह भारत में अंडे देगी, तो क्या बेबी कबूतर को भारतीय माना जाएगा? या फिर वह सीएए (CAA) के अंदर आवेदन कर सकते हैं? क्या उसने बात की? हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है. पूरे दिन में यह सबसे अच्छी खबर सुनी है.” चेतन भगत (Chetan Bhagat) के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि ”पुलिस स्टेशन की लॉग बुक के मुताबिक रविवार की शाम करीब 7 बजे केस डायरी में पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार एक कबूतर आईबी के पास चड़वाल इलाके में एक महिला गीता देवी के घर पहुंचा. कबूतर को उसने पकड़ लिया. उसने देखा कि कबूतर के एक पैर में एक अंगूठी है. अंगूठी पर एक फोन नंबर लिखा था. इस पर उसने कबूतर को चड़वाल गांव के सरपंच मनारी को सौंप दिया.”

अधिकारी के अनुसार सरपंच ने कबूतर को बीएसएफ को सौंप दिया, जिसने उस पक्षी को हीरा नगर पुलिस स्टेशन को सौंप दिया. पुलिस को शक है कि यह कबूतर एक जासूस है और फोन नंबर सीमा पार से भेजा जा रहा एक संदेश था. रिंग में लिखे नंबर को अब ट्रैक किया जा रहा है.

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *