जिलाधिकारी के निर्देशों के तहत जनपद में दिव्यांगजनों के स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत प्रमाण पत्र निर्गत

नई टिहरी।  जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव के निर्देशों के तहत जनपद में दिव्यांगजनों के स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत प्रमाण पत्र निर्गत किये जाने को लेकर जिला मुख्यालय स्थित प्रताप इण्टर कालेज बौराड़ी में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है। समाज कल्याण व स्वास्थ्य विभग के सहयोग से 25 से 27 अगस्त तक के इस तीन शिविर के शुभारंभ अवसर पर जिलाधिकारी ने आयोजन स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेते हुए प्रभारी समाज कल्याण अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने शिविर में आने वाले दिव्यांगजनों को साफ-सुथरा भोजन और आवागमन हेतु वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि शिविर में पंजीकरण करवाने वाले प्रत्येक दिव्यांगजन का स्वास्थ्य परीक्षण करवाते हुए मौके पर ही प्रमाणपत्र निर्गत करें ताकि दूरदराज क्षेत्रो से आने वाले दिव्यांग जनों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने शिविर में भोजन, टेंट, कुर्सी इत्यादि की समुचित व्यवस्था पर प्रभारी समाज कल्याण अधिकारी के कार्यों की भी सराहना की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दिव्यांगजनों को व्हील चेयर, छड़ी व कान की मशीनें भी भेंट की।
जिलाधिकारी द्वारा जारी रोस्टर के अनुसार शिविर के पहले दिन विकासखण्ड देवप्रयाग, कीर्तिनगर व नरेंद्रनगर के 394 दिव्यांग जनों ने पंजीकरण करवाया। जिसमें से 141 मानसिक, 90 शारीरिक, 92 ईएनटी व 71 आंख से सम्बन्धित दिव्यांगजन शामिल है।
शिविर में सीएमएस डीएच बौराड़ी डॉ अमित राय, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ विनय डियूण्डी, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर महेश्वरी, ईएनटी विशेषज्ञ डॉक्टर मानविता, प्रभारी समाज कल्याण अधिकारी किशन चौहान, नगर पालिका परिषद टिहरी की अध्यक्षा सीमा कृषाली, अध्यक्ष रॉड्स सुशील बहुगुणा के अलावा अन्य अधिकारी व दिव्यांगजन भी उपस्थित थे।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *