हारेगा कोरोना, जीतेगा भारत आनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता का रिजल्ट जारी

पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) देहरादून चैप्टर कोरोना महामारी से बचाव हेतु लगातार विभिन्न प्रकार से जनजागरूकता का कार्य कर रही है। लॉकडाउन में बच्चों की रचनात्मकता बढ़ाने के उद्देश्य से पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी आफ इंडिया देहरादून चैप्टर द्वारा आनॅलाईन चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 12 अप्रैल, 2020 से 10, मई 2020 तक किया गया। इसकी थीम “हारेगा कोरोना- जीतेगा भारत ” रखी गयी, जिसमें पूरे देश से सात से चौदह वर्ष आयु के 10 राज्यों के 500 से भी अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया। बच्चे ने अपने घरों में बैठ कर ‘हारेगा कोरोना जीतेगा भारत’ विषय पर ड्राइंग तैयार कर चैप्टर द्वारा दिये गये वाट्सएप्प नम्बर या ईमेल में भेजी।

अमित पोखरियाल, अध्यक्ष पीआरएसआई देहरादून चैप्टर ने बताया कि हमनें एक उच्च स्तरीय निर्णायक मंडल का गठन किया जिसमें ड्राइंग पेंटिंग के अनुभवी ज्ञाता बुद्धिजीवियों को रखा गया, सभी बच्चों की ड्राइंग बहुत ही उच्च कोटि की हैं, निर्णय करने में पीआरएसआई ने काफी मेहनत की है। पहले स्थान पर- दीपशिखा डे, कक्षा 6, डी.पी.एस., नोयडा, उत्तर प्रदेश की छात्रा रही।

दूसरे स्थान पर शीबा अंसारी, कक्षा 9, एच.आर. पब्लिक स्कूल लक्सर -हरिद्वार ,उत्तराखंड की छात्रा रही, तीसरे स्थान पर आराध्य ओबराय, कक्षा 3, सेंट जोसेफ्स एकेडेमी, देहरादून, उत्तराखंड की छात्रा रही। चैप्टर ने निर्णय लिया है कि सभी बच्चों को आनलाइन सर्टिफ़िकेट उनके ईमेल पर भेजे जा रहे हैं साथ ही प्रथम 10 बच्चों को विशेष पुरस्कार कोरियर द्वारा भेजे जाऐंगे तथा शेष बच्चों को पोस्ट द्वारा भी सर्टिफ़िकेट भेजे जाऐंगे।अमित पोखरियाल ने भारत सरकार में केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री डा.रमेश पोखरियाल निशंक का पीआरएसआई चैप्टर देहरादून द्वारा आनलाइन ड्राइंग पेंटिंग प्रतियोगिता का प्रोत्साहन करने हेतु धन्यवाद दिया व कहा कि आगे भी हम पीआरएसआई के माध्यम से अच्छे कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। सचिव अनिल सती, कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट ने कहा कि पीआरएसआई कोरोना महामारी के प्रति जनमानस में लगातार जागरूकता का कार्य कर रहा है और इसी क्रम में ये प्रयास किया गया है। कोरोना महामारी की स्थिति सामान्य होने पर चैप्टर भविष्य में एक कार्यक्रम कराने की कोशिश करेगा जिसमें कुछ बच्चों को बुलाकर उनको पुरस्कृत किया जाएगा।

अमित पोखरियाल, अनिल सती व सुरेश भट्ट ने पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के सभी पदाधिकारियों राकेश डोभाल, डा. डीपी उनियाल, संजय भार्गव, संजय सिंह, आकाश शर्मा, वैभव गोयल, निर्णायक मंडल से पूजा पोखरियाल, डा.माला भारती, शिखा भट्टाचार्य, संजोय, आकाश शर्मा का धन्यवाद दिया व उनकी मेहनत की प्रशंसा की।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *