मुख्यमंत्री ने श्रीनगर को नगर निगम बनाने के लिए सभी पहलुओं का विचार-विमर्श के बाद ही उचित निर्णय लेने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने श्रीनगर को नगर निगम बनाने के लिए सभी पहलुओं का अध्ययन, समीक्षा तथा विचार-विमर्श के बाद ही उचित निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने खिर्सू पर्यटन सर्किट में कमलेश्वर, धारी देवी, देवलगढ़, कंडोलिया एवं क्यूंकालेश्वर मंदिरों को भी शामिल करने पर सहमति दी। उन्होंने पौड़ी के कोट ब्लाक में फलस्वाड़ी स्थित सीता माता मंदिर के विकास के साथ ही देवप्रयाग स्थित रघुनाथ मंदिर विदाकोटी व लक्ष्मण मंदिर को धार्मिक पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को पौड़ी जिले के विधानसभा क्षेत्रों के लिए की गई घोषणाओं की समीक्षा की। श्रीनगर की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने यहां पार्किंग, आडिटोरियम, पैठाणी एवं चौबट्टाखाल में टैक्सी स्टैंड के निर्माण, एनआइटी के लिए पेयजल की उपलब्धता एवं सड़कों के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। यमकेश्वर विधानसभा की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने जुलेड़ी ग्राम पंचायत पेयजल योजना एवं कड़थी कोठार पंपिंग पेयजल योजना, रिखणी खाल में पंपिंग पेयजल योजना, दुगड्डा एवं रामीसेरा में पलेन नदी एवं मंदाल नदी पर बाढ़ सुरक्षा के कार्यों को स्वीकृति प्रदान की।

उन्होंने शहीद जसवंत रावत के नाम पर उनके पैतृक गांव में भव्य शहीद स्मारक एवं खेल मैदान के लिए अविलंब भूमि चयन कर निर्माण के निर्देश दिए। पौड़ी विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने नयार घाटी में पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण में तेजी लाने के साथ ही पौड़ी सर्किट हाउस को राज्य संपत्ति विभाग को हस्तांतरित करने तथा पुराने कलेक्ट्रेट भवन को हेरिटेज भवन के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। विधानसभा चौबट्टाखाल की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने एकेश्वर के गुराड़ गांव में तीलू रौतेली संग्रहालय, खेरासैण में पर्यटक परिसर एवं सामुदायिक बारात घर व सिलेत में खेल मैदान के निर्माण में तेजी लाने को कहा।

बैठक में मुख्यमंत्री ने विभिन्न विधानसभाओं के लिए सड़कों, पुलों, संपर्क मार्ग व पेयजल योजनाओं को भी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में हर विधानसभा के लिए पूरी होने वाली व अवशेष घोषणाओं की जानकारी दी गई। बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत, विधायक महंत दिलीप रावत, मुकेश कोली, मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव आनंद वद्र्धन, सचिव शैलेश बगोली, आर मीनाक्षी सुंदरम, सुशील कुमार, एसए मुरुगेशन, विशेष सचिव मुख्यमंत्री पराग मधुकर धकाते आदि शामिल रहे।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *