Microsoft company ने NSDC के साथ मिलाया हाथ, युवा होंगे डिजिटल इकॉनोमी से रुबरू

भारत की दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने देश के युवाओं के डिजिटल स्किल को निखारने के लिए NSDC (नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन) के साथ हाथ मिलाया है। इसके अंतर्गत अगले एक साल में देश में एक लाख से अधिक युवाओं को डिजिटली सक्षम बनाया जाएगा। Microsoft और NSDC की आपसी साझेदारी से भारत को स्किल्ड नेशन में बदला जा सकता है।

देश को डिजिटल इकनॉमी बनाने के लिए Microsoft NSDC के ईस्किल इंडिया पोर्टल के साथ साझेदारी करेगी ताकि आगे आने वाली पीढ़ी को डिजिटल स्किल की बारीकियां सिखाई जा सके।
इसके अंतर्गत युवाओं की एंट्री लेवल से लेकर एआई और क्लाउड कम्प्यूटिंग जैसे एडवांस लेवल की क्रिटिकल तकनीक से अवगत कराया जाएगा। एनएसडीसी के साथ पार्टनरशिप माइक्रोसॉफ्ट की ग्लोबल स्किलिंग इनिशिएटिव का विस्तार है। इसके तहत कंपनी पूरी दुनिया में 2.5 करोड़ लोगों को नए डिजिटल स्किल सिखा रही है जिनकी कोविड-19 इकनॉमी में जरूरत है।

      Microsoft इंडिया के प्रेजिडेंट अनंत माहेश्वरी ने कहा, 'देश में डिजिटल बदलाव से हर इंडस्ट्री में टेक से जुड़े रोजगार की मांग बढ़ रही है और इसके साथ डिजिटल स्किल्स की जरूरत भी बढ़ रही है। हम डिजिटल स्किल्स इकोसिस्टम बना रहे हैं जो भविष्य के लिए भारत के वर्कफोर्स को तैयार करेगी। एनएसडीसी के साथ हमारी साझेदारी इस दिशा में एक अहम कदम है। इससे सज कज पीढ़ी युवाओं को डिजिटल इकनॉमी के लिए अपने हुनर को निखारने का मौका मिलेगा।'

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *