मुख्यमंत्री बोले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से राष्ट्र निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि भगवान राम पूरे विश्व के आदर्श हैं। करुणा, त्याग और मर्यादा की प्रतिमूर्ति श्रीराम ने संसार को मानवता के मार्ग पर चलना सिखाया। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म मानवता, विश्व कल्याण और बंधुत्व में विश्वास रखता है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से राष्ट्र निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा।

मुख्यमंत्री ने रविवार को संस्कार भारती और रामकृष्ण सेवा समिति की ओर से वर्चुअली आयोजित विचार कुंभ को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि यह अद्भुत संयोग है कि हरिद्वार कुंभ के साथ इसी समय वर्षों के संघर्ष और लाखों रामभक्तों के त्याग व बलिदान के पश्चात अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि विचार कुंभ में राम मंदिर से राष्ट्र निर्माण और विश्व कल्याण पर की जा रही परिचर्चा से जो वैचारिक अमृत निकलेगा, वह समाज का पथ प्रदर्शन करेगा। उन्होंने हरिद्वार में बाल कुंभ, कवि कुंभ, विचार कुंभ व दीप कुंभ के आयोजन के लिए संस्कार भारती उत्तराखंड को शुभकामनाएं भी दीं।

कोरोना संक्रमण का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विकट परिस्थितियों में हमें एकजुट होकर अनुशासन का परिचय देना होगा। हरिद्वार कुंभ के स्नान सभी के सहयोग से आवश्यक सावधानियां रखते हुए संपन्न हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुंभ को अब प्रतीकात्मक रखे जाने के आह्वान पर संतों का सहयोग भी मिल रहा है। विचार कुंभ से इंद्रेश कुमार, डा.महेश शर्मा, अमीरचंद, सहस्रबुद्धि, सुरेश सुयाल, प्रो महावीर आदि प्रबुद्धजन भी जुड़े।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *