नैनीताल जिला मुख्यालय करीब एक दर्जन गांवों में नेटवर्क की समस्या खत्म होने वाली है

नैनीताल जिला मुख्यालय से सटे करीब एक दर्जन गांवों में नेटवर्क की समस्या खत्म होने वाली है। न सिर्फ नेटवर्क की समस्या से समाधान मिलेगा बल्कि फोर जी की शानदार इंटरनेट स्पीड भी मिलेगी। खुर्पाताल न्याय पंचायत के दूरस्थ तोक खांणी में मोबाइल टॉवर स्थापित करने का काम अन्तिम चरण में पहुंच गया है।

कालाढूंगी रोड पर मंगोली के आसपास बजून, नलिनी, दूरस्थ अधोड़ा, सारी, फगुनियाखेत, जलालगांव, गैरीखेत सोनधार, आदि ग्राम सभाओं में ग्रामीण दशकों से मोबाइल सिंग्नल की समस्या से परेशान हैं। इन इलाकों में लोग घर से बाहर या ऊंचाई वाले क्षेत्र में जाकर अपनों से बातचीत करनी पड़ती है। सिंग्नल की समस्या के कारण कोविड काल में सरकारी व निजी स्कूलों के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई ठप है। रोखड़ के प्रधान योगेश्वर जीना कहते हैं, सिंग्नल समस्या से यहां मोबाइल खिलौना बन गए हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में मोबाइल टॉवर बड़ा मुद्दा रहा है। जिला मुख्यालय से महज छह किमी दूर बारापत्थर की तलहटी में स्थित बस्ती नारायण नगर की आबादी ने चुनाव बहिष्कार तक कि चेतावनी दी थी। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, विधायक संजीव आर्य ने फिर सार्वजनिक मंच से मोबाइल टॉवर लगाने के बाद ही वोट मांगने आने की घोषणा की थी। नारायण नगर में तो पिछले साल ही रिलायंस जियो ने टॉवर लगाकर लोगों की दिक्कत दूर कर दी। अब रिलायंस जियो की ही ओर से खुर्पाताल न्याय पंचायत के खांणी तोक में टॉवर लगाने का काम किया जा रहा है, जो अंतिम चरण में पहुंच गया है। विधायक संजीव आर्य ने बताया कि जल्द क्षेत्र के आधा दर्जन ग्राम सभाओं की मांग पूरी हो जाएगी।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *