उतराखंड के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडेय ने कर्फ्यू में बंद किए गए प्रदेश के सभी छह पासपोर्ट सेवा केंद्रों पर में आदेश जारी

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के चलते लगे कर्फ्यू में बंद किए गए प्रदेश के सभी छह पासपोर्ट सेवा केंद्रों पर मंगलवार से पासपोर्ट बनने शुरू हो जाएंगे। उतराखंड के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडेय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के चलते लगे कोविड कर्फ्यू की वजह से देहरादून के हाथीबड़कला स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र के अलावा प्रदेश के अल्मोड़ा, नैनीताल, काठगोदाम, रुद्रपुर, श्रीनगर गढ़वाल और रुड़की के पासपोर्ट सेवा केंद्र भी बंद कर दिए गए थे।

पिछले हफ्ते राज्य सरकार की कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत देहरादून स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र को आधी क्षमता के साथ बायोमीट्रिक सत्यापन के लिए खोल दिया गया था। वहां 210 ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट रोजाना के दिए जा रहे हैं।

वहीं अल्मोड़ा, नैनीताल और श्रीनगर में 40-40 और काठगोदाम, रुद्रपुर व रुड़की में 20-20 अप्वाइंटमेंट रोजाना के खोले जाएंगे। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडेय ने बताया कि पासपोर्ट कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कोरोना का टीका लगाए जाने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव से अनुरोध किया गया है।साथ ही उन्होंने आवेदकों से अपील की है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पासपोर्ट सेवा केंद्र या पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र अथवा पासपोर्ट कार्यालय पर पहुंचे।

 

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *