इस शातिर गैंग को ढूंढ रही थी तीन जिलों की पुलिस, दोपहर में भी करते थे चोरी, हुआ पर्दाफाश

उत्तराखंड के तीन जिलों में चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने वाले कश्मीरी गैंग का आखिर पर्दाफाश हो गया। तीन जिलों की पुलिस जिन तीन चोरों की तलाश कर रही थी वो अब पुलिस के कब्जे हैं। पौड़ी, रुद्रप्रयाग और चमोली पुलिस ने एक-एक करके अपने जिले में हुई चोरियों का खुलासा किया है।

पौड़ी पुलिस का खुलासा-

पौड़ी पुलिस ने कोतवाली श्रीनगर में चोरी के मुकदमे का मुख्य अभियुक्त जावेद अहमद बट्ट उर्फ मेहराजूद्दीन पुत्र स्व0 मौहम्मद रमजान को चोरी किये गये माल के साथ 23 दिसंबर को फरासू हनुमान मन्दिर के पास से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान अभियुक्त जावेद अहमद बट्ट ने बताया कि वो और उसका छोटा भाई श्रीनगर के होटल कोजी में रुके हुये थे 17 दिसंबर को वो पैदल चलकर रुद्रप्रयाग जाने वाली रोड़ पर निकले इसी दौरान उन्होंने देखा कि एक घर के लोग बाहर निकले है।

इसपर उसने अपने भाई को पहरा देने के लिए कहा और वह अन्दर गया और आलमरी तोड़कर नगदी व ज्वैलरी चोरी करके बाहर निकल गया। इसी तरह उसने श्रीनगर में एक अन्य चोरी को भी अंजाम दिया था। जिसका खुलासा भी पुलिस ने किया है। अभियुक्त ने बताया कि वो और उसका भाई जम्मू कश्मीर से टावर लगाने के लिए उत्तराखण्ड आये थे, वो लोग घूमकर घरो की रेकी करते थे और कम समय में चोरी करके निकल जाते थे व घटना से पूर्व मोबाईल फोन को बंद कर देते थे। बंद मोबाईल को कान पर लगाते थे जिससे लोगो को हम पर शक न हो।

पुलिस ने अभियुक्त के पास से एक हार, एक नथ पीले धातु की लाल सफेद रंग के मोती लगे हुये, मंगल सुत्र बड़ा वाला लाल रंग के मोती लगे हुये, मंगल सुत्र बड़ा वाला काले रंग के मोती लगे हुये, दो कंगन पीली धातु के, एक अगुठी जेन्ट्स पीली धातु की, एक अगुठी लेडिज पीली धातु बरामद की है। जिसकी कुल कीमत लगभग 3,80,000 रूपये आंकी गई है।

चमोली पुलिस का खुलासा-

कोतवाली चमोली में दिनांक 21 दिसंबर को पंजीकृत मुकदमे का आरोपी शहराजद्दीन पुत्र मो० रमजान बट निवासी गुडेकड़ा थाना/तहसील गुन्दो जिला डोडा जम्मू कश्मीर को दिनांक 23 दिसंबर को चोरी किये गए माल सहित गिरफ्तार किया। अभियुक्त को 24 दिसंबर को मा० न्यायालय में पेश कर 14 दिवस के न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। पुलिस ने अभियुक्त के पास से सोने की माला (कीमती) 24000 रूपये (लगभग) और 2700 रूपये नगद बरामद किये। शहराजद्दीन पौड़ी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए जावेद अहमद का छोटा भाई है।

रुद्रप्रयाग पुलिस का खुलासा-

रुद्रप्रयाग पुलिस ने 25 दिसम्बर को इसी कश्मीरी गैंग के अन्य सदस्य शौकत अली पुत्र मोहम्मद अमीन निवासी ग्राम कोटा थाना व तहसील गुन्दो, जिला डोडा, जम्मू कश्मीर को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के खिलाफ 17 अक्टूबर 2020 को बेलनी रूद्र प्रयाग में मुन्नी देवी पत्नी अवतार सिंह के घर का ताला तोड़कर घर से गहने एवं नगदी चोरी किए जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज था।

रुद्रप्रयाग पुलिस ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया था। विवेचना के दौरान धरपकड़/खोजबीन हेतु प्रयास किए गए। 25 दिसंबर को शौकत अली पिलंग चमोली से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त शौकत अली उपरोक्त की निशानदेही पर चोरी किए हुए कैश (9000)भी बरामद किया गया। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि दिनांक 17 अक्टूबर 2020 को उसने अपने साथी जावेद अहमद बट्ट उर्फ मेराजुद्दीन निवासी गुडेका, थाना/तहसील गुन्दो, जिला डोडा जम्मू ने साथ मिलकर रुद्रप्रयाग में चोरी की थी।

वे रुद्रप्रयाग कमेड़ा में टावर का काम करते थे। चोरी करने के बाद वे वापस कमेडा चले गए थे, जबकि उसका साथी जावेद अहमद बट्ट उर्फ मेराजुद्दीन अगले दिन जम्मू चला गया था तथा वर्तमान में वह चमोली में टावर का कार्य कर रहे थे‌। विदित हो कि उपरोक्त गैंग के द्वारा श्रीनगर, रुद्रप्रयाग एवं चमोली में कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया।

 

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *