सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस अपना योगदान प्रारंभ करेगी; जाने पूरी खबर

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने यह जानकारी दी। उन्होंने पौड़ी जिले सहित कोटद्वार क्षेत्र की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बुधवार यानी आज से उनकी सेवा में सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस अपना योगदान प्रारंभ करेगी।बलूनी ने कहा कि ट्रेन के संचालन के समय को लेकर अनेक संगठनों एवं नागरिकों ने सुझाव दिए हैं। इन सभी विषयों पर उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं रेलवे बोर्ड से चर्चा की। उनसे अनुरोध किया गया है कि सभी की सुविधा और सुगमता का ध्यान रखते हुए उक्त ट्रेन के कोटद्वार से प्रस्थान और कोटद्वार आगमन के समय को निर्धारित किया जाए।

उन्होंने बताया कि रेलवे ने उन्हें आश्वस्त किया है कि एक सप्ताह के भीतर जनता की सुविधा का ध्यान रखते हुए ट्रेन का समय संशोधित कर दिया जाएगा क्योंकि रेल जनता की सेवा के लिए है। जनता की सुविधा के लिए ही संचालित की गई है और इसमें जनता के सुझावों का ही अनुसरण किया जाएगा।आपको बता दें कि वर्ष 2002 में कोटद्वार से दिल्ली के लिए सीधी रेल सेवा शुरू हुई व इस रेल को ‘गढ़वाल एक्सप्रेस’ नाम दिया गया। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों की बदौलत रेल महकमे ने उन्नीस वर्षों के लंबे इंतजार के बाद कोटद्वार से जनशताब्दी एक्सप्रेस शुरू करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में गायक जुबिन नौटियाल ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर जुबिन नौटियाल ने मुख्यमंत्री को आपदा राहत के मद्देनजर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 13.91 लाख रुपये का चेक सौंपा।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *