एम्‍स ऋषिकेश में 24 घंटे के भीतर छह कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई मौत

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्‍स) ऋषिकेश में 24 घंटे के भीतर छह कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। एम्स प्रशासन के मुताबिक 45 वर्षीय पुरुष निवासी सुभाष नगर हरिद्वार, 45 वर्षीय पुरुष निवासी ज्वालापुर हरिद्वार, 35 वर्षीय पुरुष निवासी रामपुर उत्तर प्रदेश, 54 वर्षीय पुरुष निवासी रुड़की (हरिद्वार), 38 वर्षीय पुरुष निवासी नेशविला रोड देहरादून और 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला निवासी ज्वालापुर हरिद्वार की मौत हो गई है। यह सभी विभिन्न गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे।

पौड़ी जिले के सतपुली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पाटीसैंण स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की शाखा में तैनात एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रशासन ने कर्मचारी को जिला चिकित्सालय पौड़ी में भर्ती करवा दिया है। साथ ही बैंक को अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद कर दिया गया है। बैंक कर्मी कुछ दिन पूर्व अपने घर बिहार गया था और वापसी में देहरादून स्थित अपने आवास में रुका था।

देहरादून में बुखार की शिकायत पर कर्मी ने कोरोना जांच करवाई। तीन दिन पहले कर्मी पाटीसैंण पहुंचा और बैंक में कार्य शुरू किया। देर रात कर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद बुधवार को प्रशासन ने बैंक को बंद करवा दिया। क्षेत्र में कर्मचारी के संपर्क में आए 30 व्यक्तियों के सैंपल एकत्र किए जा रहे हैं।

उत्तराखंड में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 497 नए मामले आए हैं। इनमें सर्वाधिक मामले ऊधमसिंह नगर से सामने आए हैं। यहां 105 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 12961 पर पहुंच गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को अलग-अलग लैब से 5897 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 5399 सैंपल निगेटिव आए हैं। ऊधमसिंह नगर जनपद में 105 लोग संक्रमित मिले हैं। देहरादून में भी 99 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

नैनीताल में भी 98 नए केस मिले हैं। हरिद्वार में 68 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा टिहरी में 42, पौड़ी में 39 व चंपावत में 22 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बागेश्वर में 10, अल्मोड़ा में चार और पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

प्रदेश में मंगलवार को भी 239 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज भी हुए। जिनमें सबसे ज्यादा 117 मरीज ऊधमसिंह नगर से हैं। इसके अलावा देहरादून से 56, नैनीताल से 29, टिहरी से 17, अल्मोड़ा से दस, पौड़ी से छह और चमोली व रूद्रप्रयाग से दो-दो मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक 8724 मरीज ठीक हो चुके हैं। फिलहाल रिकवरी रेट 67.31 फीसद है।

कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब तक राज्य में 176 मरीजों की मौत राज्य में हो चुकी है। मंगलवार को भी चार मरीजों की मौत हुई। इनमें तीन मामले एम्स ऋषिकेश से हैं।

यहां हरबर्टपुर निवासी 31 वर्षीय महिला को 15 अगस्त को भर्ती कराया गया था। महिला को पिछले कुछ वक्त से सांस लेने में तकलीफ, खांसी व कमजोरी की शिकायत थी। महिला हाइपरटेंशन व किडनी की समस्या से भी ग्रसित थी। वह दो साल से डायलिसिस पर थी।

मोतीनगर निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति को 10 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ व खांसी की शिकायत पर भर्ती किया गया था। मंगलवार तड़के उनकी मौत हो गई। इसके अलावा बीएचईएल, हरिद्वार निवासी 61 वर्षीय एक व्यक्ति की भी मौत हुई है। उन्हें डायबिटीज, हाइपरटेंशन व पीलिया के साथ किडनी में जख्म भी था। रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती एक वृद्ध की भी मौत हुई है

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *