हर साल बसंत पंचमी पर होगा टिहरी झील महोत्सव-सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

टिहरी झील महोत्सव का सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोटी कॉलोनी में सादगी के साथ दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन किया। मेले के शुभारंभ से पहले सीएम ने यहां पर पहुंचे स्थानीय देव डोलियों का आशीर्वाद लिया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि टिहरी झील को अंतराष्ट्रीय फलक पर पहचान दिलाने का काम तेजी से किया जायेगा। सीएम ने कहा कि जब वह 2010 में टिहरी के जिला प्रभारी थे। लोगों की पहल पर पुरानी टिहरी के तर्ज पर टिहरी झील में बसंत पंचमी महोत्सव मनाने की शुरूआत की गई थी। अब शासनादेश जारी कर टिहरी झील में हर साल बंसत पंचमी पर महोत्सव मनाया जायेगा।

महोत्सव में अपने संबोधन में सीएम ने जहां बसंत पंचमी की लोगों को शुभकामनायें दी, वहीं रैणी आपदा में हताहत लोगों को श्रद्धांजलि देते दी। सीएम ने कहा कि टिहरी झील हमारे देश का ऐसा डेस्टिनेशन है। जहां पर पर्यटन की अपार संभावनायें हैं। जिसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। टिहरी जनपद में तीर्थाटन व पर्यटन को बढ़ाने के लिए योजनायें तैयार की जा रही हैं। जिसमें 1210 करोड़ की महायोजना के तहत टिहरी को आगे बढ़ाने का काम किया जायेगा। डोबरा-चांठी पुल के लिए एक साथ 88 करोड़ जारी कर यहां पर डेस्टिनेशन बनाने का काम किया गया है।

सीएम बोले टिहरी झील में रोजगार के असवरों को पर्यटन के साथ बढ़ाया जायेगा

यहां पर 500 लड़कियों को स्कूबा डायबिंन में ट्रेंड करने का काम किया जा रहा है। नरेंद्र नगर में इंटरनेशनल प्रशिक्षक से 23 लड़कियों को कमांडों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। टिहरी में विकास कामों मो तेजी से आगे बढ़ाने का काम किया जायेगा। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि टिहरी झील में पर्यटन व रोजगार की संभावनायें हैं। जिसके हमें यहां पर इंटरनेशनल लेबल की सुविधाये बढ़ानी होंगी। क्षेत्रीय विधायक डा धन सिंह नेगी ने कहा कि सीएम के सहयोग से टिहरी को विकास तेजी से हो रहा है। टिहरी व चंबा में पानी की समस्याओं के लिए बड़ी योजनाओं को सीएम ने स्वीकृति दी है।

टिहरी झील के विकास के लिए भी 1210 करोड़ की महायोजना दी है। इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री डा धन सिंह रावत, विधायक शक्ति लाल शाह, विधायक विनोद कंडारी, प्रतापनगर विधायक विजय पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, संजय नेगी, रोशन लाल सेमवाल, अब्बल सिंह विष्ट, अतर सिंह तोमर, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, प्रमुख सुनीता, बसुमती घनाता, शिवानी विष्ट, डीएम इवा श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट आदि मौजूद रहे।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *