जनपद टिहरी गढ़वाल के प्रख्यात डाॅक्टर नरेन्द्र सिंह नेगी का आकस्मिक निधन

टिहरी गढ़वाल के अन्र्तगत भिलंगना विकास खण्ड के ग्राम थाती बूढ़ाकेदार में जन्में प्रख्यात चिकित्सक डाॅक्टर नरेन्द्रसिंह नेगी की उम्र लगभग 80 वर्ष थी। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और आज प्रातः अपने हाल निवास चंबा में अंतिम सांस के साथ ही परलोक को सिद्धार गये जिससे क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई । उनके निवास स्थान पर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ हैै उन्हें दाहसंस्कार के लिए उनके पैतृक घाट बूढ़ाकेदार के लिए ले जाया जाएगा।
चार भाईयों में दूसरे नंबर के स्वयं डॅक्टर नरेन्द्र सिंह नेगी, सबसे बड़े भाई सैनेट्री इंस्पेक्टर से सेवा निवृत सूरत सिंह नेगी, तीसरे नंबर के अनुज भाई पूरण सिंह नेगी फौज से सेवा निवृत व सबसे छोटे भाई टिहरी/भिलंगना के पूर्व विधायक बलवीर सिंह नेगी हैं, जबकि डाॅक्टर नेगी के बड़े पुत्र डाॅक्टर विजयप्रताप नेगी का नई टिहरी के बौराड़ी में स्वयं का क्लीनिक है और छोटे पुत्र टोनी दिल्ली में एडवोकेट हैं।
आयुर्वेद के विशेषज्ञ, मृदुभाषी, व्यवहार कुुशल व सौम्य स्वभाव के चिकित्सक डाॅक्टर नरेन्द्र सिंह नेगी ने पुरानी टिहरी में 30 वर्षों तक मरीजों की न्यूयनतम फीस में सेवा की तथा टिहरी डुबने के बाद अपने निवास स्थान मसूरी रोड चंबा में गरीबों को चिकित्सा उपलब्ध करायी । लोगों का कहना है कि उनके हाथ में काफी जस था। उनके निधन से जनपद टिहरी गढ़वाल को अपूर्णीय क्षति हुई है।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *