उत्तरकाशी : आगामी मानसून से पूर्व तैयारियों को लेकर डीएम दीक्षित ने पर्याप्त संसाधनों की उपलब्धता बनाये रखने के अधिकारियों को निर्देश दिए

डीएम मयूर दीक्षित ने मानसून से पूर्व तैयारियों को लेकर अधिकारियों की महत्वपूर्ण वैठक ली। डीएम ने अफसरों से कहा कि मानसून काल मे पर्याप्त संसाधनों की जरूरत होती है। इसलिये इससे संबंधित रेखीय विभाग अपने-अपने संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता बनाये रखेंगे। चिन्हित,संवेदनशील व भूस्खलन वाले डेंजर जोन पर मशीनरी के साथ-साथ मानव संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। डीएम ने बीआरओ व एनएच को राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने पर तत्काल आवागमन हेतु मार्ग को सुचारू करने पर पर्याप्त संसाधन मौजूद रखने के निर्देश दिए।

डेंजर जोन के समीप वहां साइन बोर्ड लगाने के भी डीएम ने निर्देश दिए। मानसून में रसद की दिक्कत न हो लिहाजा रसद पहुंचाने,बिजली, पेयजल आपूर्ति भी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए। डीएम ने कहा कि मानसून काल मे हैली सेवा की भी जरूरत पड़ सकती है लिहाजा जनपद के सभी अस्थायी हैलीपेड को भी सक्रीय किया जाय। बैठक में एसपी मणिकांत मिश्रा, मेजर बीआरओ अवनीश शर्मा,एसई लोनिवि अनिरुद्ध भंडारी, सीएमओ डॉ. जोशी,एसडीएम देवेंद्र नेगी,आकाश जोशी,ई ई जल संस्थान बी.डोगरा,जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल उपस्थित थे जबकि एसडीएम पुरोला सोहन सैनी ,बड़कोट चतर सिंह चौहान वर्चुअल जुड़े।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *