बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों का टीकाकरण; राज्य के लोक कलाकारों ने भी युवाओं से की अपील

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों का टीकाकरण आज से शुरू हो गया है। ऐसे में राज्य के लोक कलाकारों ने भी युवाओं से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाएं। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण यह मुश्किल दौर है, पर इन परिस्थितियों में भी टीकाकरण हमारा सबसे मजबूत शस्त्र है, जिससे हम कोरोना की जंग जीत सकते हैं। भ्रांतियों से दूर रहें, बिल्कुल न घबराएं और आगे बढ़कर टीकाकरण का लाभ लें।

लोकगायक पद्मश्री प्रीतम भरतवाण ने कहा, हम सभी को वैश्विक महामारी कोरोना को मात देने का संकल्प लेना है। 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के व्यक्तियों को आज से वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। ऐसे में अधिकाधिक लोग पंजीकरण कर वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। दोस्तों और रिश्तेदारों को भी इस संबंध में जागरूक करें। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी मैं भी आमजन को जागरूक करने की कोशिश कर रहा हूं।

रंगकर्मी राजेंद्र चौहान का कहना है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से इस बार काफी युवा भी संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में टीकाकरण के लिए युवा आगे आएं और जिन्होंने नहीं लगवाई है, उनको भी इसके लिए जागरूक करें। तभी हम कोरोना को हराकर एक स्वस्थ भारत के नागरिक कहलाएंगे।  जिन व्यक्तियों को वैक्सीन लग चुकी है, उनको संक्रमण का खतरा कम होता है, लेकिन दोनों टीके लगवाने के बावजूद सरकार की ओर से जारी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें।

लोकगायिका संगीता ढौंढियाल कहती हैं, मैं इतना ही कहना चाहूंगी कि पहले जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है, उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। कोरोना संक्रमण की इस चेन को तोड़ना है तो अधिकाधिक लोग इस अभियान से जुड़ें और टीका लगवाने के लिए आगे आएं। सुरक्षित रहें और दूसरों को भी इस महामारी से सुरक्षित रहने के लिए जागरूक करें। डबल मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

लोकगायिका हेमा नेगी करासी कहती हैं कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए सरकार वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन करने जा रही है। हम सभी को इसका लाभ लेना चाहिए। साथ ही अपने साथियों को भी इस बारे में जागरूक करना है। टीकाकरण को लेकर किसी तरह का भ्रम या भय न पालें, बिल्कुल सहज रहें। आज से 18 वर्ष से 44 वर्ष तक व्यक्तियों को टीका लगना शुरू हो गया है। इसके लिए अभी से अनिवार्य रूप से पंजीकरण करवाएं।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *