WHO संगठन द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री की प्रशंसा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ भारत की कोशिशों की तारीफ की है। एक बयान में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत ने उचित समय पर जरुरी कदम उठाना शुरू कर दिया था। जिसके कारण से भारत जैसे देश जहां की जनसख्या इतनी अधिक है उसके बाद भी कोरोना संक्रमण की स्थिति अभी भी नियंत्रण में है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की दक्षिण पूर्वीं एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ पूनम खेत्रपाल ने अपने बयान में कहा है कि भारत सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उठाये कदमो के कारण वे इस महामारी को रोकने में बहुत हद तक कामयाब रहे है। भारत की केंद्र सरकार काफी पहले से सतर्क हो गयी थी और उसने मामले की गंभीरता को अनदेखा नहीं किया।

हालांकि भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण जिस गति से फैल रहा है उसी गति से अब यह लोगों की मौत का कारण भी बन रहा है। कोरोना के कुल मामलों की संख्या 11 लाख 92 हजार 915 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 45750 नए मामले आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस हैं।

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार कोरोना संक्रमण की जांच चल रही रही है और पुरे विश्व में अमेरिका तथा रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा परीक्षण करने वाला देश है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के अनुसार बुधवार को देश में 3.50 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और वही अब तक देश में कुल 1.50 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *